134
Share




@dawriter

डियर हस्बैंड, आज सभी छोटी बातों के लिए थैंक यू..

1 843       

Dear husband,

वैसे तो हमारे रिश्ते में इस शब्द की कोई जगह नही है।यह शब्द जो एक दूसरे को कभी बोलते भी नहीं है या बोला भी तो हँसी में टाल देते हैं। लेकिन आज मैं आपको उन सभी बातों के लिए यह शब्द कहना चाहती हूं, जो आपने मेरे लिए की। वो शब्द है - 'धन्यवाद', 'शुक्रिया' 'Thank you' जिसे मैंने कभी कहा तो आपने हँस के टाल दिया, जैसे मैंने कहा- Thankyou तो आपने कहा 'उठा के फेंक यु'😉।

हमारी शादी हुई तब से लेकर आज तक आपने मेरे लिए बहुत कुछ ऐसा किया जिसके लिए मेरा दिल आपको आज शुक्रिया कहना चाहता है, जैसे - शादी करके जब ससुराल आ रही थी, रो रही थी मैं क्योंकि माँ-बाप से दूर जो हो रही थी, तब आपने कहा 'जिंदगी की नई शरुआत रोते हुए नहीं मुस्कुराते हुए करो'।तब अच्छा लगा सुन कर ।

मुझे साड़ी पहनी नहीं आती थी, थोड़ी बहुत बाद में सीखी तब मेरी साड़ी पहने में और हैवी साड़ी को तह लगाने में मेरी मदद करने के लिए 'Thank you'। नए घर मे मेरा मन लगाने के लिए बार -बार मेरे साथ मस्ती- मजाक करने, मुझे हँसाने, चुपके से काम मे मेरी मदद करने ,पहले से ही घर के नियम,सबके स्वभाव के बारे मे बताने के लिए। ताकि मुझे कोई परेशानी ना हो उन सबके लिए 'शुक्रिया'।

जब सब मेरे खिलाफ थे उस घड़ी में मेरा साथ देने और मुझ पर विश्वास करने के लिए 'दिल से Thank you'।

हमारे बच्चे को जन्म देने से पहले मुझे हौसला देने और यह कहने के लिए कि 'हमारे बच्चे को इस दुनिया में डरते हुए नहीं हँसते हुए लेकर आओ'। रात को जाग कर बेटी के लिए दुध लेकर आने के लिए, कभी रात में उसके डायपर बदलने के लिए, मुझे सोने और हमारी बेटी को रात को सुलाने के लिए' Thank you'।

मेरी तबियत खराब होने पर मुझे दवाई खिलाने, सर दबाने के लिए, बीमार होने पर भी काम करने पर मुझे डांट कर रेस्ट करवाने के लिए 'Thank you' ।

और भी उन छोटी-छोटी बातों के लिए 'शुक्रिया' जो आपने मेरे लिए की। जैसे घर के काम में मेरी मदद करने, मेरे लिए कभी चाय बनाने, Sunday को बाहर घुमाने ले जाने के लिए, खाना बनाने का मन ना हो उस दिन बाहर से खाना लाने के लिए,कभी यूहीं पानी-पताशा खिलाने ले जाने के लिए, कभी -कभी मेरे लिए चॉकलेट, फूल या कुछ जो मेरी पसंद का हो लाने के लिए।

मेरी जायज़ नाजायज फरमाईश भी पूरी करने के लिए , मेरा बचपना, मेरा गुस्सा झेलने के लिए। पता नहीं कैसे पर मेरी मन की बात समझने के लिए, मुझे इतना प्यार करने के लिए, और सबसे जरूरी मेरी जिंदगी में आने के लिए।

आपका बहुत -बहुत शुक्रिया, thank you, धन्यवाद ।

आप सब भी सोच रहे होंगे इसमें क्या बड़ी बात है यह तो हर हसबैंड करता है अपनी वाइफ के लिए। और इसके लिए thank you नहीं कहा जाता। पर मेरा मानना है कभी -कभी हमारे पति वो काम कर जाते हैं जो हम चाहते हैं पर कहते नहीं तब हमारा मन ही नहीं बल्कि हमारी आंखे जो खुशी से नम हो जाती हैं कहती हैं -thank you पर मुंह से बोल नही पाते।

इसलिये आज मैं अपने इस bolg के जरिये अपने पति को बोलना चाहती हूँ - "Thank you so much for everything"



Vote Add to library

COMMENT