Raj Gopal S Verma

Raj Gopal S Verma

1

Most recent posts

एक अदद गुलदोपहरी का फूल

एक अनजान, पर जुझारू महिला का यह इंट्रो पढ़कर मुझे एक बहुत ही सकारात्मक सुकून मिला. मुझे माधुरी ने अपना न तो फोन नंबर दिया था, और न ही कोई ई-मेल या वास्तविक पता. मैंने कभी उसकी जरूरत समझी भी नहीं थी. कुछ रिश्तों को अनाम छोड़ देना ही हितकर होता है-- सबके लिए.

...रामकिशोर ड्राईवर

अगर रामकिशोर का हुलिया आपको बताया जाये तो मेरे सहित कुछ लोगों की राय थी कि वह अपने समय में तमिलनाडु के कुख्यात दस्यु सम्राट वीरप्पन का मिनी रूप लगता था...

वो चाय आज भी ड्यू है. (स्मृति शेष)

मैं अवाक रह गया पर उन्होंने आगे बताया कि , "इंटरव्यू उनका लिया जाता है जिनसे हम अपरिचित हों, न मेरी तुमसे कोई रिश्तेदारी है, न कोई व्यक्तिगत परिचय, पर तुम गज़ब लिखते हो, दिल से लिखते हो, सो भूल जाओ कि मैंने तुम पर कोई अहसान किया है. चयन तो तुम्हारा ही होना था, ..." मैं नि:शब्द हो गया.

एक स्नेह यह भी.... ----

स्मृतियाँ कितनी विचित्र होती हैं.न चाहते हुए भी साथ नहीं छोड़ती . और अगर चाहो तो याद नहीं आती. अच्छी स्मृतियाँ तो यूँ धूमिल हो भी सकती हैं, पर कुछ दु:खद और कडूआहट भरी अथवा जटिल-सी स्मृतियाँ तो इंसान पूरी जिन्दगी ढोता रहता है, और वह बस निर्लज्जता से जुड़ी रहती हैं, हमारे साथ, हर समय. 

प्रारब्ध

हालांकि ठाकुर साब से मेरी मित्रता अधिक पुरानी भी नहीं थी. मात्र लगभग साढ़े तीन साल हुए थे, उनसे मुलाक़ात हुए, और वह भी वाकिंग प्लाजा में. कॉलोनी का यह पार्क टहलने वालों के लिए स्वर्ग से कम नहीं था.

एक स्वप्न की मौत

"...मैं जब भी दिल्ली जाता सुरभि से मुलाकात जरूर होती. वह अपनी व्यस्तता के बावजूद मेरे लिये समय निकालती और हम सब मिलकर कुछ अदद मिली-जुली यादों में उलझ जाते. सुनिधि ने सुरभि को अपना प्यार और ममता उड़ेलने का एक और जरिया प्रदान कर दिया था.... "

क्षितिज के पार

"...इस बीच जो बात मुझे उलझन में डालती रही वह सृष्टि के प्रति मेरी सोच और उसको लेकर आत्मग्लानि थी. मुझे लगता था कि उसे मैंने मंझधार में छोड़ दिया था..." (कुछ चुनींदा अंश)

Some info about Raj Gopal S Verma

  • Male
  • 14/05/1

Writes stories, poems, articles in Hindi and English, was associated with the Govt of India and UP Government in publication and pr domain. Loves photography too..कृपया मेरे ब्लॉग को भी देखना चाहें; rgsvermablog.wordpress.com

EDIT PROFILE
E-mail
FullName
PHONE
BIRTHDAY
GENDER
INTERESTED IN
ABOUT ME